Saturday, August 20, 2022
Homeहेल्थWeight Loss Tips in Hindi : रोजाना खाएं ये 5 हल्दी फूड्स,...

Weight Loss Tips in Hindi : रोजाना खाएं ये 5 हल्दी फूड्स, मक्खन की तरह पिघलेगी पेट और कमर की चर्बी

Weight Loss Tips in Hindi : आज के लोग अपना वजन कम करने के लिए तमाम तरह के उपाय करते है, लेकिन अक्सर मनचाहा रिजल्ट नही मिल पाता है ऐसे में आप कुछ साथ तरह के फूड्स खा सकते है।

जब से भारत में कोरोना वायरस आया है तबसे सभी लोगों को बहुत ही समस्या का सामना करना पड़ा है कोरोना वायरस के कारण सभी संस्थाएं बंद हो गई थी जिससे लोगों को वर्क फ्रॉम होम कार्य करना पड़ा था जिसकी वजह से पिछले कुछ सालों में लोगों का वजन तेजी से बढ़ा है जिसे अब कम कर पाना टेढ़ी खीर साबित होता जा रहा है।

Eat these 5 healthy foods daily, belly and waist fat will melt like butter-min

वेट डाउन करना कोई आसान काम नहीं है इसके लिए स्ट्रिक्स वर्क आउट और हेल्दी डाइट चार्ट फॉलो करना पड़ता है भारत के मशहूर न्यूट्रीशन एक्सपोर्ट निखिल वत्स ने बताया कि ऐसे कौन-कौन से फूड है जिसे खाने से पेट और कमर की चर्बी मक्खन की तरह पिघलने लगती है

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

इन foods को खाने से कम होता है वजन

1. सेब

सेब सभी फलों में एक अच्छा फल माना जाता है सेब को काफी हेल्दी फ्रूट में शुमार किया जाता है हम अक्सर सुनते आए हैं कि रोजाना एक सेब खाने से डॉक्टर के पास जाने की जरूरत नहीं पड़ती है इस फल में फाइबर की भरपूर मात्रा पाई जाती है साथ ही शुगर और कैलोरी कम होती है यही कारण है कि यह वजन कम करने का एक शानदार ऑप्शन है

2. मशरूम

मशरूम भले ही एक महंगा फूड है लेकिन इसकी मदद से वेट लूज, फैट बर्नर और ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने में मदद मिलती है इस फूड में प्रोटीन की भरपूर मात्रा पाई जाती है मशरूम खाने से आपका मेटाबॉलिज्म बेहतर हो जाता है जिसकी मदद से वजन कम करने में मदद मिलती है।

3 गाजर

अगर आप सभी चाहते हैं कि शरीर का वजन कम करना और तेजी से भी कम करना तो इसके लिए गाजर को अपने डेली के डाइट में जरूर शामिल करना चाहिए क्योंकि लो कैलोरी डाइट है इस सब्जी में सॉल्युबल और ansoluble फाइबर पाए जाते हैं जो वेट को मेंटेन रखने में मदद करते हैं।

4 पॉपकॉर्न

अक्सर कोई ऐसा इंसान होगा जिससे घर या सिनेमा हॉल में पॉपकॉर्न न खाया हो क्योंकि सिनेमा हॉल में अक्सर लोग पॉपकॉर्न को ज्यादा पसंद करते हैं यह फाइबर का रिच सोर्स है जो वजन को मेंटेन रखने में मदद करता है इस बात का ख्याल रखें कि पॉपकॉर्न को घर में कम तेल में तैयार करें क्योंकि बाजार में कई बार sechurated का इस्तेमाल होता है जो सेहत के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं है।

Desclaimer – दी गई यह जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है इसे अपनाने से पहले किसी चिकित्सीय सलाह जरूर लें अन्यथा newshindi.net इसकी पुष्टि नही करता है।

इसे भी पढ़ें

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें
News Hindi
News Hindihttps://newshindi.net
यदि आप सभी All Hindi News | Breaking News in Hindi | Hindi Samachar | Latest Jobs in Hindi | Latest PM Yojna के बारे में हर रोज नई-नई जानकारी पढना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट NewsHindi.Net पर रेगुलर विजिट कर सकते हैं। हमारा मुख्या लक्ष्य अपने देशवासियों को देश और दुनियां से जुडी Latest News को Hindi में पहुँचाना है। हमारी वेबसाइट पर सबसे अच्छी और विश्वसनीय खबर मिलती है।
सम्बंधित पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

पॉपुलर पोस्ट