3800 अभ्यर्थियों ने पहले दिन वायुसेना की वेबसाइट पर अग्निवीर- वायु के लिए रजिस्टर किया

सुर्खियों में रहने वाला अग्निपथ योजना पूरे केंद्र के लिए एक चिंता का विषय बना है अग्नीपथ योजना से सभी नवयुवक  नाखुश है अग्नीपथ योजना को तो आप बहुत अच्छे से जानते होंगे।

हम आपको बता दें कि अग्निपथ योजना  केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई  ऐसी योजना है जो केंद्र  सरकार के द्वारा  कंपटीशन एग्जाम की तैयारी करने वाले बच्चों के लिए यह स्कीम लाई गई है यह  योजना इंडियन आर्मी, नेवी, एयरफोर्स के लिए है।

इस योजना के अंतर्गत सभी  बच्चे इन तीनों फोर्स  की तैयारी कर सकते है इस योजना के अंतर्गत सभी बच्चे केवल 4 साल ही अपने इन तीनों फोर्स में अपना समय दे सकते है   इस योजना के आने से भारत के लगभग 95%  बच्चे इससे नाखुश हैं 

और इसका सभी राज्यों में बहुत अच्छे स्तर पर विरोध किया जा रहा है ज्यादा इसका विरोध बिहार ,उत्तर प्रदेश और हरियाणा राज्य  में देखा जा सकता है

आपको जानकर यह हैरानी होगी कि इसके विरोध प्रर्दशन में भारत सरकार के अब तक लगभग 400 करोड़ रुपए की नुकसान हो चुके है

इसका इतना विरोध प्रदर्शन देखा जा रहा है कि भारत के सार्वजनिक संपत्ति को इतना नुकसान किया जा रहा है बच्चो के द्वारा लगभग बस, ट्रेनों को बच्चे जला दिए हैं यह विरोध प्रदर्शन अभी भी भारत में जारी है।

आपको बता दें कि इन 3 फोर्स में पहले एयर फोर्स के आवेदन 24 जून से शुरू हो गए है और ये आवेदन 4 जुलाई तक होंगी सभी एलिजिबल  छात्र इसका आवेदन कर सकते हैं और इसके पोर्टल पर इतना विरोध के बावजूद पहले दिन  3800 बच्चों ने इस भर्ती के लिए आवेदन किए हैं।