Saturday, December 10, 2022
Homeन्यूज़ हिंदीकिसानों पर होने जा रही है नोटों की बारिश, इस तारीख को...

किसानों पर होने जा रही है नोटों की बारिश, इस तारीख को खाते में आएंगे पीएम किसान की 12वीं किस्त, जाने डिटेल

Corona वायरस संक्रमण काल में आम लोगों से लेकर उद्योग जगत तक को खास नुकसान भुगतना पड़ा है जिसे पूरा करने को हर कोई एड़ी से चोटी तक जोर लगा रहा है ऐसे में अब तक केंद्र और राज्य सरकार भी लोगों की मदद की ओर आगे आ रही है।

There is going to be rain of notes on the farmers, on this date the 12th installment of PM Kisan will come in the account, know the details-min

अगर आप किसान है तो फिर यह खबर आपके लिए बहुत ही काम की साबित होने जा रहे क्योंकि सरकार खजाने का पिटारा खोलने जा रही है आपका नाम किसान सम्मान निधि से जुड़ा होना चाहिए अब जल्द ही किसानों की 12 वी क़िस्त का इंतजार खत्म होने जा रहा है सरकार जल्द ही ₹2000 की 12 वी क़िस्त खाते में डालने जा रही है।

अनुमान लगाया जा रहा है कि सितंबर के महीने में पैसा खाते में आ सकता है सरकार के अधिकारिक तौर पर कोई ऐलान नहीं किया है लेकिन कुछ मीडिया की खबरों में दावा किया जा रहा है कि इसके करीब 11। करोड़ से ज्यादा लोगों को फायदा होने जा रहा है।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

सालाना अकाउंट में आते कितने हजार रुपए

केंद्र सरकार पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत लोगों के अकाउंट में हर साल ₹2000 की तीन किस्तों में ₹6000 ट्रांसफर करती है इसका सबसे पहले शुरुआत उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से हुआ था इसका लाभ करीब 11 करोड़ किसानों को मिल रहा है पहली किस्त साल 1 अप्रैल से जुलाई के बीच में, दूसरी किस्त 1 अगस्त से नवंबर के बीच में, और तीसरी किस्त का पैसा दिसंबर से मार्च के बीच में किसानों खाते में डाली जाती है पहली किस्त (11 वी) किसानों के खाते में 30 मई को आ चुकी है इससे पहले 1 जनवरी 2022 को खाते में पिछले साल की आखिरी किस्त भेजी गई थी।

जानिए कब आएगा अगली किस्त का पैसा

अब किसानों को बड़ी ही बेसब्री से 12वीं किस्त का इंतजार है इसका पैसा अगस्त से सितंबर के बीच में आने की संभावना है केंद्रीय कृषि मंत्रालय के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सरकार की तरफ से 1 सितंबर को देशभर के किसानों के खाते में ट्रांसफर किए जा सकते हैं किसानों के लिए राहत की बात यह है कि सरकार की ओर से ekyc कराने की आखिरी डेट को बढ़ाकर 31 जुलाई कर दी गई है।

सूत्रों का यह भी कहना है कि 31 जुलाई के बाद ईकेवाईसी की तारीख को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा ऐसे में 31 जुलाई तक ई केवाईसी कराने वालों को ही भविष्य पीएम किसान निधि का फायदा मिल सकेगा अगर आपने भी अभी तक ईकेवाईसी की प्रक्रिया को पूरा नहीं किया तो जल्दी से जल्दी इस काम को निपटा लें।

इसे भी पढ़ें

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें
News Hindi
News Hindihttps://newshindi.net
यदि आप सभी All Hindi News | Breaking News in Hindi | Hindi Samachar | Latest Jobs in Hindi | Latest PM Yojna के बारे में हर रोज नई-नई जानकारी पढना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट NewsHindi.Net पर रेगुलर विजिट कर सकते हैं। हमारा मुख्या लक्ष्य अपने देशवासियों को देश और दुनियां से जुडी Latest News को Hindi में पहुँचाना है। हमारी वेबसाइट पर सबसे अच्छी और विश्वसनीय खबर मिलती है।
सम्बंधित पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर पोस्ट