Saturday, August 20, 2022
Homeलाइफ स्टाइलShoes And Socks : अगर आप भी बिना मोजे के जूते पहनते...

Shoes And Socks : अगर आप भी बिना मोजे के जूते पहनते हैं तो हो जाएं सथर्क! नही तो हो सकती है कई सारी बीमारियां

Shoes And Socks : आज के समय में बहुत से लोग अलग-अलग प्रकार के और ब्रांडेड शूज का इस्तेमाल करते हैं लोग काफी महंगे महंगे और ब्रांड शूज प्रयोग करते हैं लेकिन लगभग 80% लोग उसके साथ सॉक्स का इस्तेमाल नहीं करते हैं एक सर्वे के मुताबिक यह बताया गया है कि बिना सॉक्स के जूते पहनने से कई सारे बैक्टीरियो की वजह से बीमारियां हो सकती हैं।

आज के समय में लोग जूते पर सॉक्स का इस्तेमाल नहीं करते हैं इस फैशन में बहुत से लोग जूते को बिना सॉक्स के पहनते हैं लेकिन ये नहीं जानते हैं कि इससे बहुत सारी बीमारियां का संकट पैदा हो सकता है तो आज मैं इस आर्टिकल में यह बताऊंगा के बिना सॉक्स के जूते पहनने के क्या क्या हानि हो सकती है पैर और शरीर को

Importance of Socks

महत्वपूर्ण बिन्दू

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

मोजे के बिना जूते पहनने से लोगो को लगता है कि वे काफी स्टाइलिश लग रहे हैं लेकिन बिना मोजे के जूते पहनना आपके लिए खतरनाक हो सकता है।

Shoes And Socks If you also wear shoes without socks, then be careful-min

Know Why it is important to wear socks with shoes

आज का समय स्टाइलिश दिखने के लिए कितना भी नुकसान उठाने के लिए तैयार होता है इसी तरह की एक स्टाइल का एक चनल आजकल बहुत ट्रेंडिंग है।

बिना मोजे के जूते पहनना एक नया चलन बन गया है मुझे कि बिना जूते पहनने से लोगों को लगता है कि वे काफी स्टाइलिश लग रहे हैं लेकिन बहुत सी रिजर्चेस में सामने आया है कि बिना मोजे के जूते पहनना आपके लिए खतरनाक हो सकता है।

स्टडीज में पाया गया है कि एक इंसान के पैरों से दिनभर में 300 मिलीलीटर पसीना निकलता है और कुछ लोगों का तो उससे ज्यादा पसीना निकलता है अब आप बताइए की इतना पसीना निकल रहा है तो वे सूखेगा कैसे अब मोजे नही रहते है तो वह पाव में नमी बढ़ जाती है और पांव में नमी बढ़ जाने के कारण बैक्टीरिया पनपते हैं जिससे एथलीट फुट जैसी समस्या हो सकती है।

छालों की समस्या हो सकती है

कुछ खास तरह के लेदर और सिंथेटिक लेदर के जूते होते हैं जिनसे हवा पार नहीं होती है जिससे जूतों में धूल, पसीना और गंदगी इकठ्ठी हो जाती है जिससे पैरों में इंफेक्शन हो जाता है साथ ही छालों की समस्या भी पैदा हो जाती इसलिए अगर कोई ऐसे जूते आप पहन रहे है तो इन बातों का ध्यान रखें और जूते पहने

ब्लड सरकुलेशन पर असर

एक स्वस्थ शरीर के लिए जरूरी है कि आपकी बॉडी का सरकुलेशन सही रहे सही ढंग से मोजे न पहनने से पैरों की नसे दब जाती हैं हम जो बॉडी के ब्लड सर्कुलेशन पर असर डालती इसलिए यह जरूरी है कि आप ज्यादा से ज्यादा देर तक मोजों न पहने।

फिटिंग जूते पहने

स्टाइल के नाम पर छोटे जूते पहनना आपके लिए दिक्कत पैदा कर सकता है छोटे जूते ना पहने, सही जूतों को चुने जिससे पैरों के साथ मोजे में आपको कंफर्टेबल लगे।

इसे भी पढ़ें

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें
News Hindi
News Hindihttps://newshindi.net
यदि आप सभी All Hindi News | Breaking News in Hindi | Hindi Samachar | Latest Jobs in Hindi | Latest PM Yojna के बारे में हर रोज नई-नई जानकारी पढना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट NewsHindi.Net पर रेगुलर विजिट कर सकते हैं। हमारा मुख्या लक्ष्य अपने देशवासियों को देश और दुनियां से जुडी Latest News को Hindi में पहुँचाना है। हमारी वेबसाइट पर सबसे अच्छी और विश्वसनीय खबर मिलती है।
सम्बंधित पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

पॉपुलर पोस्ट