Saturday, August 20, 2022
HomeबॉलीवुडSalman Khan Security : कई बार बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान को...

Salman Khan Security : कई बार बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान को मिली जान से मारने की धमकी, सरकार ने दी उन्हें गन रखने के लाइसेंस और बुलेट प्रूफ गाड़ी

Salman Khan Security : आप सभी बॉलीवुड के सुपरस्टार एक्टर सलमान खान को अच्छी तरह से जानते होंगे वह अपना काफी योगदान फिल्म इंडस्ट्री में दिया है वह अभी तक कई ऐसे फिल्मों में काम कर चुके हैं जो कि सुपर हिट रही है सलमान खान ज्यादातर अपनी मूवी कैटरीना कैफ के साथ किए हैं।

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान को अजनबीयो द्वारा कई बार जान से मारने की धमकी मिल चुकी है जिसके वजह से सरकार ने उन्हें अपने सेफ्टी के लिए गन रखने की लाइसेंस और बुलेट प्रूफ गाड़ियां issue की है।

तो आज मैं इस आर्टिकल में यह बताऊंगा कि सरकार ने उन्हें बुलेट प्रूफ गन रखने ने के बारे में क्या-क्या निर्देश दिए।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें
The government gave Salman Khan a license to keep a gun and a bullet proof vehicle-min

Salman Khan Security

सलमान खान को जब से जान से मारने की धमकी मिली है तभी से उनकी लाइफ पूरी तरह से बदल गई है घर से बाहर को बुलेट प्रूफ गाड़ी में भारी सिक्योरिटी के साथ निकलते हैं।

Salman Khan Life After Death Threat

फिल्मों में विलेन को अपने दबंग अंदाज से धूल चटाने वाले सलमान खान इन दिनों कड़ी सुरक्षा में है हाल ही में उन्हें जान से मारने की धमकी मिली थी जिसके बाद से वह कम ही घर से बाहर निकलते हैं और जब भी निकलते तो बुलेट प्रूफ गाड़ी और हाई सिक्योरिटी के साथ बाहर निकलते हैं।

सलमान का बाल भी बांका ना हो सके इसके लिए मुंबई पुलिस ने भी सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दि है गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने सलीम खान को एक खत लिखकर कहा था कि पंजाबी सिंगर सिद्दू मूसे वाला की तरह ही वो सलमान खान का भी हाल करेंगे बस इसी धमकी ने सलमान खान की पूरी जिंदगी बदल कर रख दी है।

घर से कम निकलते है दबंग खान

आपको बता दें कि सलमान खान इसी धमकी की वजह से घर से बाहर ज्यादा नहीं निकलते, निकलते हैं तो हाई सिक्योरिटी और बुलेटप्रूफ गाड़ी के साथ।

जान से मारने की धमकी के बाद से सलमान खान घर में कैद हैं हाल ही में वो किच्चा सुदीप और जैकलीन फर्नाडीज की फिल्म ‘विक्रांत रोना’ के प्रमोशन के लिए पहुंचे थे लंबे समय के बाद सलमान को किसी सार्वजनिक मंच पर देखा गया।

फिल्मों की शूटिंग के लिए सलमान खान भारी सुरक्षा के साथ पहुंच रहे हैं उनके आसपास गॉड्स का पूरा किला बना रहता है जिसके बीच सलमान खान चलते हैं।

बुलेट प्रूफ कार

सलमान खान पहले साइकिल चलाते हुए सड़कों का देखे जाते थे उनके आसपास कुछ ही सुरक्षा गार्ड होते थे जिसमें से उनके खास शेरा भी रहते थे।

लेकिन जब से सलमान खान को जान से मारने की धमकी मिली है तब से साइकिल पर तो क्या वह साधारण कार में भी नहीं नजर आ रहे हैं।

सलमान ने अपनी कार को भी अपग्रेड कर दिया है एक्टर जब सफेद रंग की बुलेटप्रुफ लैंड क्रूजर गाड़ी से बाहर निकलते है इतना ही नहीं उनकी गाड़ी के आगे पीछे आर्म्ड सिक्योरिटी गार्ड्स का एक दस्ता हथियारों के साथ चलता है।

हथियार का मिला लाइसेंस

सलमान खान को मिली धमकी भरे लेटर को मुंबई पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी थी सलमान ने भी अपनी सिक्योरिटी और बढ़ा दी है।

कुछ दिन पहले सलमान ने मुंबई के पुलिस कमिश्नर से मुलाकात की, साथ ही हथियार के लाइसेंस के लिए आवेदन किया था, जिसके बाद अब उन्हें मुंबई पुलिस ने हथियार रखने का लाइसेंस दे दिया है।

सलमान को क्यों मिली जान से मारने की धमकी

आपको बता दें कि सलमान खान को धमकी देने का यह मामला 1998 में हुए काले हिरण केस से जुड़ा है सलमान पर आरोप था कि उन्होंने जोधपुर में फिल्म ‘ हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान काले हिरण का शिकार किया था।

इस मामले में तब सलमान खान को करीब 5 दिनों तक जेल में भी रहना पड़ा था सलमान के खिलाफ जोधपुर के पुलिस थाने में FIR भी कराई गई थी।

काले हिरण को राजस्थान का विश्नोई समाज पूजता है और पवित्र मानता है इसी केस के बाद से लॉरेंस बिश्नोई सलमान को जान से मारने की धमकी दे रहा था लॉरेंस बिश्नोई ने पुलिस जांच में कबूल किया है कि वह 2 साल से सलमान खान के घर की रेकी कर रहा था एक्टर को जान से मारने की पूरी प्लानिंग भी हो गई थी।

इसे भी पढ़ें

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें
News Hindi
News Hindihttps://newshindi.net
यदि आप सभी All Hindi News | Breaking News in Hindi | Hindi Samachar | Latest Jobs in Hindi | Latest PM Yojna के बारे में हर रोज नई-नई जानकारी पढना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट NewsHindi.Net पर रेगुलर विजिट कर सकते हैं। हमारा मुख्या लक्ष्य अपने देशवासियों को देश और दुनियां से जुडी Latest News को Hindi में पहुँचाना है। हमारी वेबसाइट पर सबसे अच्छी और विश्वसनीय खबर मिलती है।
सम्बंधित पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

पॉपुलर पोस्ट