Saturday, December 10, 2022
Homeन्यूज़ हिंदीPM Kisan Samman Nidhi Yojana: यूपी में ई - केवाईसी और सोशल...

PM Kisan Samman Nidhi Yojana: यूपी में ई – केवाईसी और सोशल ऑडिट बिना नहीं मिलेगा पीएम किसान सम्मान निधि योजना का पैसा

PM Kisan Samman Nidhi Yojana: यूपी के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने घोषणा की है कि यूपी में अब ई -केवाईसी और सोशल ऑडिट के बिना प्रधानमन्त्री किसान सम्मान निधि योजना का पैसा नहीं मिलेगा।

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की उन्होंने कहा कि अब सरकार मंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ सिर्फ उन्हीं किसानों को मिलेगा जिन्होंने ई – केवाईसी करा रखी होगी यह केवाईसी होने के बाद प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों का ऑनलाइन रिकॉर्ड रखने में आसानी होगी।

PM Kisan Samman Nidhi Yojana money will not be available in UP without e-KYC and social audit-min

इनकम टैक्स भरने वाले किसानों से वापस लिया जाएगा पैसा

महत्वपूर्ण बिन्दू

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा है कि पात्र अपात्र लाभार्थियों की पहचान के लिए सोशल ऑडिट करवाया जा रहा है शाही ने यह भी ऐलान किया है कि मृतक या आयकर दाता जिन किसानों के खातों में किसान सम्मान निधि गई है उनकी अभियान चलाकर जांच करवाई जा रही है ऐसे किसानों से निधि की राशि वापस ली जाएगी।

मर चुके 33 हजार किसानों के खाते में गया था पैसा

गौरतलब है कि पिछले दिनों रायबरेली में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया था रिपोर्ट के मुताबिक 33 हजार किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना का पैसा दिया जा रहा था जो मर चुके हैं।

कृषि निदेशालय की तरफ से यह खबर सामने आने के बाद कृषि विभाग में हड़कंप मच गया था किसी विभाग ने आनन-फानन में किसानों के सत्यापन की कार्रवाई शुरू की।

कृषि निदेशालय की तरफ से कृषि विभाग को उन सभी किसानों की सूची देकर सत्यापन करने को कहा गया था जिनके बारे में निदेशालय को खबर लगी थी यह किसान मर चुके हैं।

इसी निदेशालय ने सलोन लालगंज ,रायबरेली ,डलमऊ ऊंचाहार ,महाराजगंज तहसील के किसानों की सूची सत्यापित करने का निर्देश दिया था इसके अलावा सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि 100 दिनों में 8 एकड़ में गन्ना मूल्य भुगतान का लक्ष्य रखा था इसके सापेक्ष 12530 करोड़ रुपए का गन्ना भुगतान करवाया जा चुका है यह राशि कुल बकाया का 55% है।

इसे भी पढ़ें

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें
News Hindi
News Hindihttps://newshindi.net
यदि आप सभी All Hindi News | Breaking News in Hindi | Hindi Samachar | Latest Jobs in Hindi | Latest PM Yojna के बारे में हर रोज नई-नई जानकारी पढना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट NewsHindi.Net पर रेगुलर विजिट कर सकते हैं। हमारा मुख्या लक्ष्य अपने देशवासियों को देश और दुनियां से जुडी Latest News को Hindi में पहुँचाना है। हमारी वेबसाइट पर सबसे अच्छी और विश्वसनीय खबर मिलती है।
सम्बंधित पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर पोस्ट