Saturday, August 20, 2022
Homeलाइफ स्टाइलMiss Universe 2021 Harnaaz Sandhu : आइए जानते है मिस यूनिवर्स बनने...

Miss Universe 2021 Harnaaz Sandhu : आइए जानते है मिस यूनिवर्स बनने पर कितनी मिलती है सैलरी, न्यूयार्क में घर, एक साल तक मिलता है सब कुछ फ्री

Miss Universe 2021 Harnaaz Sandhu : Miss Universe बनने के बाद विजेता को बहुत सी चीजे मिलती होती है तो आइए जानते है क्या क्या फैसिलिटी मिलती है मिस यूनिवर्स का खिताब जो जीतता है।

इस बार का मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब हरनाज संधू ने जीता तो आज जानेंगे की क्या क्या मिलता है मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने पर –

अब हर कोई हरनाज के बारे में जानना चाहता है लेकिन क्या आपको पता है हरनाज को मिस यूनिवर्स के ताज के अलावा और क्या-क्या सुविधाएं मिलेगी? इस रिपोर्ट में जानेंगे कि मिस यूनिवर्स का ताज के अलावा और कौन-कौन सी लग्जरी सुविधाएं दी जाती हैं मिस यूनिवर्स हरनाज संधू को।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

इस बार मिस यूनिवर्स 2021 बनी हरनाज संधू को कितनी इनामी राशि मिली है, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है मगर रिपोर्ट की माने तो मिस यूनिवर्स खिताब जीतने वाली कंटेस्टेंट को 1 रुपए लाख की प्राइज मनी में दी जाती है।

Miss Universe 2021 Harnaaz Sandhu Let's know how much salary you get for becoming Miss Universe-min

मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद सुंदरियों को ताज पहनाया जाता है कई लोग यह सवाल करते हैं कि क्या उनका क्राउन भी उन्हें हमेशा के लिए रखने को मिलता है तो आपको बता दे ऐसा नहीं है मिस यूनिवर्स अपना क्राउन 1 साल या उससे ज्यादा तक अपने पास रख सकती हैं जब तक नई मिस यूनिवर्स ना चुन ली जाए उसके बाद उन्हें वह क्राउन ऑर्गनाइजेशन को लौटाना पड़ता है हालांकि यह क्राउन बेहद कीमती होते हैं और उन्हें पहनना ही बड़ी बात होती है ।

मिस यूनिवर्स का ताज के अलावा एक खास तरह की स्कॉलरशिप मिलती हैं यह स्कॉलरशिप न्यू एकेडमी की तरफ से विजुअल परफॉर्मिंग आर्ट में दी जाती है इसके अलावा मिस यूनिवर्स का एक मॉडलिंग पोर्टफोलियो तैयार कराया जाता है।

मिस यूनिवर्स बनने के बाद दुनिया भर में सोशल वर्क के लिए जाना पड़ता है इसके लिए मिस यूनिवर्स ऑर्गेनाइजेशन के स्पॉन्सर ट्रैवल एलाउंस देते हैं।

Miss Universe 2021 Home

महत्वपूर्ण बिन्दू

मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली कंटेस्टेंट को न्यूयॉर्क मिस यूनिवर्स अपार्टमेंट में 1 साल तक रहने की सुविधा दी जाती है यह अपार्टमेंट उन्हें मिस USA के साथ शेयर करना होता है यहां रहने से लेकर जुड़ा सभी सामान कपड़ों से लेकर किचन तक सबकुछ मिस यूनिवर्स ऑर्गनाइजेशन की तरफ से दिया जाता है।

मिस यूनिवर्स को असिस्टेंट और प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्ट की एक पूरी टीम भी दी जाती है यह टीम मिस यूनिवर्स के मेकअप, हेयर प्रोडक्ट्स, जूते, कपड़े,ज्वेलरी और स्किन किया तक हर चीज का पूरे 1 साल तक ख्याल रखती हैं ।

ऑर्गेनाइजेशन मिस यूनिवर्स को दुनिया के बेस्ट फोटोग्राफर भी उपलब्ध कराती है जो उनका मोल्डिंग के लिए पोर्टफोलियो तैयार करते मिस यूनिवर्स को मिलने वाली सुविधाओं में फैशन, स्टाइलिश, न्यूट्रीशनल मेट्रोलॉजी और डेंटल सर्विसेज ऐसी फ्री सर्विस भी शामिल है।

इस दौरान मिस यूनिवर्स को सभी एक्सक्लूसिव इवेंट्स पार्टीज, प्रीवियस, स्क्रीनिंग में फ्री एंट्री की भी सुविधा दी जाती है इसके साथ ही उनके ट्रेवल और होटल का सारा खर्च भी ऑर्गनाइजेशन की तरफ से ही उठाया जाता है।

इन सभी सुविधाओं के साथ मिस यूनिवर्स कुछ जिम्मेदारियां भी होती हैं वह मिस यूनिवर्स ऑर्गेनाइजेशन के चीफ एंबेसडर होती हैं उसे मिस यूनिवर्स ऑर्गेनाइजेशन पर आयोजित की जाने वाली सभी पार्टी अटेंड करना जरूरी होता है।

इसे भी पढ़ें

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें
News Hindi
News Hindihttps://newshindi.net
यदि आप सभी All Hindi News | Breaking News in Hindi | Hindi Samachar | Latest Jobs in Hindi | Latest PM Yojna के बारे में हर रोज नई-नई जानकारी पढना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट NewsHindi.Net पर रेगुलर विजिट कर सकते हैं। हमारा मुख्या लक्ष्य अपने देशवासियों को देश और दुनियां से जुडी Latest News को Hindi में पहुँचाना है। हमारी वेबसाइट पर सबसे अच्छी और विश्वसनीय खबर मिलती है।
सम्बंधित पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

पॉपुलर पोस्ट