Saturday, August 20, 2022
Homeखेल88 साल बाद मध्यप्रदेश ने पहली बार जीता रणजी का खिताब ,...

88 साल बाद मध्यप्रदेश ने पहली बार जीता रणजी का खिताब , मुंबई को 6 विकेट से हराया

हम सभी जानते हैं कि भारत में सबसे लोकप्रिय खेल क्रिकेट को माना जाता है भारत में सबसे ज्यादा क्रिकेट के दर्शक भी हैं और देशों की अपेक्षा।

मध्यप्रदेश ने रविवार को पांचवें और अंतिम दिन घरेलू क्रिकेट के दिग्गज टीम मुंबई को 88 साल बाद एकतरफा फाइनल मुकाबले में 6 विकेट से हराकर पहली बार रणजी ट्रॉफी अपने नाम किया।

अंतिम दिन मुंबई दूसरी पारी में 269 रन ही बना पाई जिसे मध्य प्रदेश को 108 रन का लक्ष्य मिला। जिसे टीम ने 4 विकेट गंवाकर आसानी से जीत हासिल कर ली।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें
Madhya Pradesh won Ranji title for the first time after 88 years, beat Mumbai by 6 wickets-min

इस बार मध्य प्रदेश की टीम मुंबई की अपेक्षा मजबूत मानी जा रही थी क्योंकि मध्य प्रदेश की टीम के लगभग 8 प्लेयर इंटरनेशनल तो 1 प्लेयर आईपीएल खेल चुके है

रणजी के फाइनल में M.P क्रिकेट टीम ने मुंबई को बहुत बुरी तरह से शिकस्त दी 88 साल के इस रणजी टूर्नामेंट के इतिहास में मध्य प्रदेश में पहली बार रणजी ट्रॉफी अपने नाम की।

23 साल पहले मध्य प्रदेश ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल मैच में पहुंचा था जिसका मुकाबला कर्नाटक से हुआ था जिसमें मध्य प्रदेश को शिकस्त का सामना करना पड़ा था और यह एक अच्छा मौका था और यह एक अच्छे मौके का फायदा उठाते हुए पहली बार रणजी ट्रॉफी का खिताब जीता।

मुंबई को हराकर मध्यप्रदेश में उठाई रणजी ट्रॉफी।

88 साल बाद मध्य प्रदेश ने मुंबई को हराकर पहली बार अपने नाम की रणजी ट्रॉफी।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें
News Hindi
News Hindihttps://newshindi.net
यदि आप सभी All Hindi News | Breaking News in Hindi | Hindi Samachar | Latest Jobs in Hindi | Latest PM Yojna के बारे में हर रोज नई-नई जानकारी पढना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट NewsHindi.Net पर रेगुलर विजिट कर सकते हैं। हमारा मुख्या लक्ष्य अपने देशवासियों को देश और दुनियां से जुडी Latest News को Hindi में पहुँचाना है। हमारी वेबसाइट पर सबसे अच्छी और विश्वसनीय खबर मिलती है।
सम्बंधित पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

पॉपुलर पोस्ट