Saturday, August 20, 2022
Homeलाइफ स्टाइलIndian Railway Rule : भारत देश की पहली ट्रेन, जिसमें यात्री नहीं...

Indian Railway Rule : भारत देश की पहली ट्रेन, जिसमें यात्री नहीं खा पाएंगे नॉनवेज, रेलवे ने किया बड़ा ऐलान

Indian Railway Rule : आप सभी जानते हैं कि भारत में बहुत ही ज्यादा मात्रा में रेलवे का विस्तार है रेलवे एक ऐसा परिवहन है जिसके द्वारा लोग दूर-दूर तक यात्रा करते हैं रेलवे ने अभी हाल ही में एक ऐसी नई ट्रेन का संचालन किया है जिसमें आप नॉनवेज नहीं खा सकते हैं।

Vande Bharat Express

Indian Railway Rule - India's first train, in which passengers will not be able to eat non-veg,-min

वंदे भारत ट्रेन देश की पहली ट्रेन है, जिसे सात्विक सर्टिफिकेट दिया गया यानि अब यह ट्रेन पूरी तरह से हाइजेनिक और वेजिटेरियन है अब इसमें नॉनवेज खाने और ले जाने में मनाही होगी।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

बंदे भारत में ट्रेन में सफर करने वालों के लिए जरूरी खबर है रेलवे ने यह घोषणा की है कि ट्रेन में खाने को लेकर बड़ा ऐलान किया है दिल्ली – कटरा वंदे भारत ट्रेन में अब नॉनवेज खाने और ले जाने पर मनाई हो गई है बंदे भारत ट्रेन देश की पहली ऐसी ट्रेन है जिसे सात्विक सर्टिफिकेट दिया गया है यानी अब यह ट्रेन पूरी तरह हाइजेनिक और वेजिटेरियन है।

वंदे भारत ट्रेन को मिला देश का पहला सात्विक सर्टिफिकेट

आपको बता दें कि इसी बीच में भारतीय रेलवे ने एक नई ट्रेन का संचालन किया है जिसका नाम वंदे भारत ट्रेन है जो कटरा दिल्ली से चलती है आपको बता दें कि भारतीय रेलवे ने इसकी शुरुआत भी कर दी है ट्रेनों में खानपान की सुविधा उपलब्ध कराने वाली इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन और सात्विक काउंसिल ऑफ इंडिया के बीच इसके लिए पहली समझौता हो चुका है।

आपको बता दें कि इस ट्रेन में कोई भी पैसेंजर नॉनवेज ना खा सकता है और ना ले जा सकता है यह सूचना रेलवे बोर्ड ने दिया है।

अन्य ट्रेनों को भी सात्विक सर्टिफिकेट दिया जाएगा

IRCTC ने बंदे भारत को सात्विक ट्रेन बनाने की शुरुआत कर दी है रेलवे के अनुसार, धीरे- धीरे धार्मिक स्थानों को जाने वाली अन्य ट्रेनों को भी सात्विक बनाया जाएगा, दरअसल इस ट्रेनों में सफर करने वाली यात्री ऐसे होते हैं जो धार्मिक यात्रा पर जा रहे होते और पूरी तरह से सात्विक खाना पसंद करते हैं इसके बाद बाकी ट्रेनों को भी सात्विक बनाया जाएगा।

इसे भी पढ़ें

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें
News Hindi
News Hindihttps://newshindi.net
यदि आप सभी All Hindi News | Breaking News in Hindi | Hindi Samachar | Latest Jobs in Hindi | Latest PM Yojna के बारे में हर रोज नई-नई जानकारी पढना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट NewsHindi.Net पर रेगुलर विजिट कर सकते हैं। हमारा मुख्या लक्ष्य अपने देशवासियों को देश और दुनियां से जुडी Latest News को Hindi में पहुँचाना है। हमारी वेबसाइट पर सबसे अच्छी और विश्वसनीय खबर मिलती है।
सम्बंधित पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

पॉपुलर पोस्ट