Thursday, June 30, 2022
Homeन्यूज़ हिंदीRation Card Portal: राशन कार्ड के लिए सरकार ने नया पोर्टल लॉन्च...

Ration Card Portal: राशन कार्ड के लिए सरकार ने नया पोर्टल लॉन्च किया है ऐसे करें नए Ration Card के लिए आवेदन

Ration Card Portal यदि आप राशन प्राप्त करने के पात्र हैं, लेकिन आपका राशन कार्ड अभी तक नहीं बना है, तो यहां आपके लिए राशन कार्ड पर एक बड़ा अपडेट आया है, बस हॉल में सरकार ने राशन कार्ड पर काम करने के लिए एक नया पोर्टल लॉन्च किया है।

इस पोर्टल की मदद से आप घर बैठे कई काम कर पाएंगे।

Rationa Card Portal Online Form Kaise Bhare 2022-min

सरकार ने शुरू किया Ration Card Portal

भारत सरकार ने कुछ दिनों पहले राशन कार्ड के लिए “माई राशन” नाम से एक मोबाइल एप्लिकेशन लॉन्च किया था और अब सरकार ने राशन कार्ड पर एक पोर्टल भी लॉन्च किया है।

यह पोर्टल भारत सरकार के खाद्य और सार्वजनिक वितरण विभाग द्वारा बनाया गया है और इसे राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा पोर्टल (NFSA) नाम दिया गया है। इस पोर्टल का लिंक http://nfsa.gov.in/ है।

Many people do not have ration card पात्र होने के बावजूद कई लोगों के पास नहीं है राशन कार्ड

ऐसे कई लोग हैं जो राशन कार्ड के लिए पात्र हैं लेकिन उनका राशन कार्ड अभी तक जारी नहीं किया गया है। ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हें नहीं पता कि राशन कार्ड कहां बनेगा, और इसके लिए आवेदन कैसे किया जाए।

तो अगर आपके पास अपना राशन कार्ड नहीं है, या कोई आपका परिचित है जिन लोगों को राशन कार्ड नहीं मिला है, उनके लिए चिंता की कोई बात नहीं है। क्योंकि अब आप राशन कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

You will be able to apply for ration card sitting at home आप घर बैठे राशन कार्ड के लिए आवेदन कर सकेंगे

चाहे आप भारत के किसी भी राज्य से हों, आप इस पोर्टल के माध्यम से नए राशन कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इसके अलावा, कुछ दिनों के बाद आप इस पोर्टल में अपने राशन कार्ड से संबंधित कई अन्य काम कर सकते हैं। आप पोर्टल के साथ क्या कर सकते हैं? यह जानकारी आप पोर्टल पर जाकर देख सकते हैं।

पोर्टल में राशन कार्ड आवेदन करने में आ रही है दिक्कत

यह पोर्टल अभी शुरू हुआ है, इसलिए इस पोर्टल में कुछ दिक्कतें आ रही हैं।

राशन कार्ड के लिए आवेदन करने के लिए, आपको इस पृष्ठ http://nfsa.gov.in/sso/frmSSOUserRegistration.aspx पर जाना होगा, और अपनी व्यक्तिगत जानकारी और आधार संख्या दर्ज करनी होगी, और तब आपके आधार में रजिस्टर्ड मोबाइल पर OTP सेंड की जाती है।

How to Apply for New Ration Card नए राशन कार्ड के लिए आवेदन कैसे करें

नए Ration Card का आवेदन करने के लिए आप इसके ऑफिसियल वेबसाइट (http://nfsa.gov.in/sso/frmSSOUserRegistration.aspx) पर जाका बहुत ही आसानी से साथ आवेदन कर सकते हैं।

News Hindi
News Hindihttps://newshindi.net
यदि आप सभी All Hindi News | Breaking News in Hindi | Hindi Samachar | Latest Jobs in Hindi | Latest PM Yojna के बारे में हर रोज नई-नई जानकारी पढना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट NewsHindi.Net पर रेगुलर विजिट कर सकते हैं। हमारा मुख्या लक्ष्य अपने देशवासियों को देश और दुनियां से जुडी Latest News को Hindi में पहुँचाना है। हमारी वेबसाइट पर सबसे अच्छी और विश्वसनीय खबर मिलती है।
सम्बंधित पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर पोस्ट