Saturday, August 20, 2022
Homeन्यूज़ हिंदीआज से भारत के वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने GST की दरों...

आज से भारत के वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने GST की दरों में की बदलाव, जाने क्या हुआ सस्ता और क्या महंगा

जून माह के आखिरी सप्ताह में हुई GST काउंसलिंग की 47 वीं बैठक में कई चीजों टैक्स की दरों में बदलाव करने का निर्णय लिया गया था इससे कई चीजों के दाम पर असर पड़ा है यह बदलाव आज से लागू हो गया है इस बदलाव के बाद आइए जानते हैं क्या चीजें महंगी हुई और क्या चीजें सस्ती हुई।

From today, Finance Minister of India Nirmala Sitharaman changed the rates of GST, know what is cheap and what is expensive-min

भारत के वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जीएसटी के हेड होती हैं और वह सभी वित्त कार्यों को देखरेख करते हैं और जीएसटी को इंक्रीज ओर डिक्रीज उनके ही हाथ में होता है।

जीएसटी काउंसलिंग से के 18 जुलाई के फैसले लागू होने के बाद कई खाद्य वस्तुएं महंगी हो जाएंगी इनमें पहले से पैक और लेबल खाद्य पदार्थ जैसे आटा, पनीर और दही शामिल है इन पर 5% जीएसटी देना होगा अब 5000 रुपए से अधिक है किराए वाले अस्पताल के कमरों पर भी जीएसटी देना होगा।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

इसके अलावा 1000 रुपए प्रतिदिन से कम किराया वाले हो 12% के हिसाब से टैक्स लगाने का प्रावधान किया गया है अभी तक इस पर किसी तरह का टैक्स नहीं लगता था।

आज से प्रभावी हुए ये बदलाव

आज यानी 18 जुलाई से जीएसटी में बदलाव किया गया है केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में जीएसटी परिषद ने चुन के आगे सप्ताह में मीटिंग में पैकेट और लेबल युक्त पदार्थ जैसे दही पनीर , लस्सी शहद सुखा मखाना सोयाबीन मटर जैसे उत्पाद 5% जीएसटी लगाने फैसला किया गया बदलाव आज से प्रभावी हो गया है।

आज यानी 18 जुलाई 2022 से किन चीजों पर 5% GST बड़ाई गई

  1. पैक मछली,दही, पनीर, लस्सी, सुखा मखाना और मटर पर 5% GST लगाए गई।
  2. 1000 रुपए पृथ्वी से कम किराया वाले होटल कमरे पर 12% जीएसटी लगेगी।
  3. सौर वाटर हीटर पर और 12% जीएसटी लगेगा पहले यह 5% GST था
  4. अस्पताल में 5000 रुपए से अधिक किराया वाले कमरों पर 5% जीएसटी लगेगा

इसे भी पढ़ें

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें
News Hindi
News Hindihttps://newshindi.net
यदि आप सभी All Hindi News | Breaking News in Hindi | Hindi Samachar | Latest Jobs in Hindi | Latest PM Yojna के बारे में हर रोज नई-नई जानकारी पढना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट NewsHindi.Net पर रेगुलर विजिट कर सकते हैं। हमारा मुख्या लक्ष्य अपने देशवासियों को देश और दुनियां से जुडी Latest News को Hindi में पहुँचाना है। हमारी वेबसाइट पर सबसे अच्छी और विश्वसनीय खबर मिलती है।
सम्बंधित पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

पॉपुलर पोस्ट