Friday, August 19, 2022
Homeलाइफ स्टाइलHotel Room Tips : होटल के रूम में एंट्री करते ही सबसे...

Hotel Room Tips : होटल के रूम में एंट्री करते ही सबसे पहले करे ये जरूरी कार्य , नही तो इसके पहले आपको उठाना पड़ सकता है नुकसान

आप सभी कही न कही जाते है तो वहा आपको रुकने के लिए होटल की आवश्कता होता है तो होटल में एंट्री करने से पहले कुछ जरूरी बातों को आपको जानना चाहिए जो की आपके लिए बहुत जरूरी है तो आइए इस आर्टिकल में जानते है।

Hotel Room Tips : हम सभी को कभी न कभी होटल में ठहरने की जरूरत पड़ती है कभी किसी काम के सिलसिले में या कभी घूमने के लिए लोग होटल में रुकते है आजकल तो ऑनलाइन ही होटल रूम बुक किए जा सकते है जब भी होटल के रूम में एंट्री लेते है ,तो देखने में लगता है की कमरा एकदम साफ सुथरा है लेकिन कभी आपने सोचा है की क्या वाकई में होटल रूम हाइजीनिक है? होटल रूम के अनहाईजेनिक होने से आप कई तरह की खतरनाक बीमारियों का शिकार हो सकते है आज हम आपको कुछ जरूरी टिप्स बता रहे है, जिससे आप होटल में सेफ रह सकेंगे।

First of all do this important work as soon as you enter the hotel room-min

रूम के बाथरूम को चेक करें

महत्वपूर्ण बिन्दू

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

होटल के रूम में घुसने के बाद सबसे पहले आप बाथरूम को चेक करें कई बार हाउसकीपिंग स्टाफ आपके टॉयलेट ठीक से साफ नहीं करते ऐसे में यह कई तरह की बीमारियां फैला सकता है इसलिए होटल के कमरे में बाथरूम का इस्तेमाल करने से पहले बाथरूम के फर्श पर एक मग गर्म पानी के छींटे मारें ताकि यह चेक किया जा सके की वो साफ है या नही

होटल के गिलास करें चेक

होटल में पानी पीने के लिए दिए जाने वाले गिलास को जरूर चेक करे ये कमरों में मौजूद सबसे गंदी जगहों में से एक ये गिलास हो सकते है अगर इनमे किसी तरह का कोई दाग या फिर कोई निशान दिख रहा है तो उसे होटल स्टाफ को बदलने को कहे अगर उनमें पानी के निशान बने हुए है जैसे अधिकतर बर्तनों को एयर ड्राई करते समय आ जाते हैं तो आपको यह ध्यान रखना होगा कि इन्हें या तो पहले खुद एक बार साफ करके इस्तेमाल करें फिर इन्हें बदलवा दें।

टीवी और ए सी का रिमोट

होटल के कमरे में मौजूद टीवी और एसी का रिमोट भी कई बार गंदे होते हैं उस पर कई लोगों के हाथ लगे होते हैं 2020 में आई Inside Edition की रिपोर्ट बताती है की होटल के कमरे में मौजूद टीवी रिमोट इतना गंदा होता है कि उसमें covid-19 ही नहीं बल्कि E.coil जैसे वारस भी मिले हैं इसलिए रिमोट का इस्तेमाल करते वक्त सैनिटाइजर का उपयोग करें।

इसे भी पढ़ें

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें
News Hindi
News Hindihttps://newshindi.net
यदि आप सभी All Hindi News | Breaking News in Hindi | Hindi Samachar | Latest Jobs in Hindi | Latest PM Yojna के बारे में हर रोज नई-नई जानकारी पढना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट NewsHindi.Net पर रेगुलर विजिट कर सकते हैं। हमारा मुख्या लक्ष्य अपने देशवासियों को देश और दुनियां से जुडी Latest News को Hindi में पहुँचाना है। हमारी वेबसाइट पर सबसे अच्छी और विश्वसनीय खबर मिलती है।
सम्बंधित पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

पॉपुलर पोस्ट