Thursday, June 30, 2022
Homeन्यूज़ हिंदीद्रौपदी मुर्मू भारत के 16 में राष्ट्रपति के रूप में उम्मीदवार हैं

द्रौपदी मुर्मू भारत के 16 में राष्ट्रपति के रूप में उम्मीदवार हैं

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को देश भर से बधाइयां मिल रही है लेकिन मुर्मू का राजनीतिक जीवन काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा उनका निजी जीवन भी कई बार चर्चा में रहा।

द्रौपदी मुर्मू भारत के 16 में राष्ट्रपति के रूप में उम्मीदवार हैं।

एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को देश भर से बधाइयां मिल रही है राज्य के मुख्यमंत्री के अलावा अन्य हस्तियां भी उन्हें अग्रिम शुभकामनाएं दे रहे।

द्रौपदी मुर्मू भारत के 16 में राष्ट्रपति के रूप में उम्मीदवार हैं-min

निर्वाचित होने पर वे आदिवासी समुदाय के ताल्लुक रखने वाली भारत की पहली राष्ट्रपति होंगी, झारखंड राज्य बनाए जाने के बाद मुर्मू पहली ऐसी राज्यपाल रहे जिन्होंने 5 साल कार्यकाल पूरा किया हालांकि उनका राजनीति जीवन काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा उनका निजी जीवन कई बात चर्चा में रहा।

दरअसल उड़ीसा स्थित भुनेश्वर के रामादेवी वूमंस कॉलेज से ग्रेजुएशन पास करने वाली मुर्मू ने अपने करियर की शुरुआत सभासद पद से की थी उड़ीसा के रायरंगपुर जिले की नगर पंचायत में वह पहली सभासद चुने गए इसके बाद विधानसभा सीट से 2 बार विधायक चुनी गई इसके साथ ओडिशा में बीजेपी और बीजेडी की गठबंधन सरकार में मंत्री भी रह चुकी है।

News Hindi
News Hindihttps://newshindi.net
यदि आप सभी All Hindi News | Breaking News in Hindi | Hindi Samachar | Latest Jobs in Hindi | Latest PM Yojna के बारे में हर रोज नई-नई जानकारी पढना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट NewsHindi.Net पर रेगुलर विजिट कर सकते हैं। हमारा मुख्या लक्ष्य अपने देशवासियों को देश और दुनियां से जुडी Latest News को Hindi में पहुँचाना है। हमारी वेबसाइट पर सबसे अच्छी और विश्वसनीय खबर मिलती है।
सम्बंधित पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर पोस्ट