Saturday, August 20, 2022
Homeन्यूज़ हिंदी3800 अभ्यर्थियों ने पहले दिन वायुसेना की वेबसाइट पर अग्निवीर- वायु के...

3800 अभ्यर्थियों ने पहले दिन वायुसेना की वेबसाइट पर अग्निवीर- वायु के लिए रजिस्टर किया

सुर्खियों में रहने वाला अग्निपथ योजना पूरे केंद्र के लिए एक चिंता का विषय बना है अग्नीपथ योजना से सभी नवयुवक नाखुश है अग्नीपथ योजना को तो आप बहुत अच्छे से जानते होंगे।

3800 air force agnipath vacancy 2022

हम आपको बता दें कि अग्निपथ योजना केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई ऐसी योजना है जो केंद्र सरकार के द्वारा कंपटीशन एग्जाम की तैयारी करने वाले बच्चों के लिए यह स्कीम लाई गई है यह योजना इंडियन आर्मी, नेवी, एयरफोर्स के लिए है।

इस योजना के अंतर्गत सभी बच्चे इन तीनों फोर्स की तैयारी कर सकते है इस योजना के अंतर्गत सभी बच्चे केवल 4 साल ही अपने इन तीनों फोर्स में अपना समय दे सकते है इस योजना के आने से भारत के लगभग 95% बच्चे इससे नाखुश हैं और इसका सभी राज्यों में बहुत अच्छे स्तर पर विरोध किया जा रहा है ज्यादा इसका विरोध बिहार ,उत्तर प्रदेश और हरियाणा राज्य में देखा जा सकता है।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

आपको जानकर यह हैरानी होगी कि इसके विरोध प्रर्दशन में भारत सरकार के अब तक लगभग 400 करोड़ रुपए की नुकसान हो चुके है

इसका इतना विरोध प्रदर्शन देखा जा रहा है कि भारत के सार्वजनिक संपत्ति को इतना नुकसान किया जा रहा है बच्चो के द्वारा लगभग बस, ट्रेनों को बच्चे जला दिए हैं यह विरोध प्रदर्शन अभी भी भारत में जारी है।

आपको बता दें कि इन 3 फोर्स में पहले एयर फोर्स के आवेदन 24 जून से शुरू हो गए है और ये आवेदन 4 जुलाई तक होंगी सभी एलिजिबल छात्र इसका आवेदन कर सकते हैं और इसके पोर्टल पर इतना विरोध के बावजूद पहले दिन 3800 बच्चों ने इस भर्ती के लिए आवेदन किए हैं।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें
News Hindi
News Hindihttps://newshindi.net
यदि आप सभी All Hindi News | Breaking News in Hindi | Hindi Samachar | Latest Jobs in Hindi | Latest PM Yojna के बारे में हर रोज नई-नई जानकारी पढना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट NewsHindi.Net पर रेगुलर विजिट कर सकते हैं। हमारा मुख्या लक्ष्य अपने देशवासियों को देश और दुनियां से जुडी Latest News को Hindi में पहुँचाना है। हमारी वेबसाइट पर सबसे अच्छी और विश्वसनीय खबर मिलती है।
सम्बंधित पोस्ट

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

पॉपुलर पोस्ट