Saturday, August 20, 2022
Homeखेल39 साल बाद भारत ने वेस्टइंडीज को किया क्लीन स्वीप, टीम इंडिया...

39 साल बाद भारत ने वेस्टइंडीज को किया क्लीन स्वीप, टीम इंडिया ने 119 रनों से जीता तीसरा वनडे

आप सभी जानते है की टीम इंडिया धवन की कप्तानी में वेस्टइंडीज दौरे पर गई है, और वहां अपना अच्छा प्रदर्शन दिखाया है टीम इंडिया के सभी प्लेयर युवा है सभी सीनियर को बैठाया गया है टीम इंडिया के सभी युवा वेस्टइंडीज दौरे पर अच्छा प्रदर्शन किए हैं उन्होंने अपने देश के लिए अच्छा नाम किया है उन्होंने वनडे सीरीज को जीता और वेस्टइंडीज ने को 39 साल बाद क्लीन स्वीप कर दिया।

भारत ने जीता तीसरा वनडे

क्वींस पार्क ओवल में खेले गए तीसरे वनडे में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 119 रनों से हरा दिया इसके साथ ही भारत ने 3-0 से जीत ली।

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें

त्रिनिदाद एक विस्पर को खेले गए तीसरे वनडे में टीम इंडिया ने 119 रन से हरा दिया पहली बार टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में क्लीनस्वीप किया है बारिश से बाधित इस मैच में टीम इंडिया ने पहले खेलने के बाद 36 ओवर में 3 विकेट पर 225 रन बनाए थे हालांकि डकवर्थ लुईस नियम की वजह से वेस्टइंडीज को 35 ओवर में 257 रनों का लक्ष्य मिला था इसके जवाब में कैरेबियाई टीम 26 ओवर में 137 रनों पर ढेर हो गई।

टीम इंडिया से मिली हार के बाद वेस्टइंडीज के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

भारत ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में 3-0 से हरा दिया इस सीरीज में हार के साथ ही वेस्टइंडीज के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया।

भारत ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में 119 रनों से हराकर पूरी सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया इस हार के साथ ही वेस्टइंडीज के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया वेस्टइंडीज वनडे मैचों में लगातार 9 मैच हारी है पर यह उसकी दूसरी लगातार सबसे ज्यादा मैचों में हार है इससे पहले टीम साल 2005 में लगातार 11 बार हारी थी।

वेस्टइंडीज के लिए लगातार सर्वाधिक वनडे हार

  1. फरवरी- अगस्त 2005 के बीच 11 मैचों में हार
  2. जून-जुलाई 2022 के बीच 9 मैचों में हार
  3. अक्टूबर 1999- जनवरी 2000 के बीच 8 मैचों में हार
  4. जुलाई 2009- फरवरी 2010 के बीच 8 मैचों में हार

इसे भी पढ़ें

हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ें
News Hindi
News Hindihttps://newshindi.net
यदि आप सभी All Hindi News | Breaking News in Hindi | Hindi Samachar | Latest Jobs in Hindi | Latest PM Yojna के बारे में हर रोज नई-नई जानकारी पढना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट NewsHindi.Net पर रेगुलर विजिट कर सकते हैं। हमारा मुख्या लक्ष्य अपने देशवासियों को देश और दुनियां से जुडी Latest News को Hindi में पहुँचाना है। हमारी वेबसाइट पर सबसे अच्छी और विश्वसनीय खबर मिलती है।
सम्बंधित पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

पॉपुलर पोस्ट